बुधवार, ४ सप्टेंबर, २०१३

पंछी बनू उडती फिरूं...




पंछी बनू उडती फिरूं मस्त गगन में
आज मैं आजाद हूँ दुनिया के चमन में
पंछी बनू उडती फिरूं मस्त गगन में
आज मैं आजाद हूँ दुनिया के चमन में
हिल्लोरी हिल्लोरी हिलो हिलो हिल्लोरी
हिल्लोरी हिल्लोरी हिलो हिलो हिल्लोरी
हिल्लोरी हिल्लोरी हिलो हिलो हिल्लोरी
हिल्लोरी हिल्लोरी हिलो हिलो हिल्लोरी

ओ मेरे जीवन में चमका सवेरा
ओ मिटा दिल से वो गम का अंधेरा
ओ हरे खेतों में गाये कोई लेहरा
ओ यहॉं दिल पर किसी का ना पेहरा
रंग बहारों ने भरा मेरे जीवन में
रंग बहारों ने भरा मेरे जीवन में
आज मैं आजाद हूँ दुनिया के चमन में
पंछी बनू उडती फिरूं मस्त गगन में
आज मैं आजाद हूँ दुनिया के चमन में

ओ दिल ये चाहे बहारों से खेलूं
ओ गोरी नदिया की धारों से खेलूं
ओ चांद सूरज सितारों से खेलूं
ओ अपनी बाहों में आकाश ले लूं
बढती चलूं गाती चलूं अपनी लगन में
बढती चलूं गाती चलूं अपनी लगन में
आज मैं आजाद हूँ दुनिया के चमन में
पंछी बनू उडती फिरूं मस्त गगन में
आज मैं आजाद हूँ दुनिया के चमन में
हिल्लोरी हिल्लोरी हिलो हिलो हिल्लोरी
हिल्लोरी हिल्लोरी हिलो हिलो हिल्लोरी
हिल्लोरी हिल्लोरी हिलो हिलो हिल्लोरी
हिल्लोरी हिल्लोरी हिलो हिलो हिल्लोरी

ओ मैं तो ओढुंगी बादल का आंचल
ओ मैं तो पेहनुंगी बिजली की पायल
ओ छीन लुंगी घटाओं से काजल
ओ मेरा जीवन है नदियां की हलचल
दिल से मेरे लेहरें उठीं ठंडी पवन में
दिल से मेरे लेहरें उठीं ठंडी पवन में
आज मैं आजाद हूँ दुनिया के चमन में
पंछी बनू उडती फिरूं मस्त गगन में
आज मैं आजाद हूँ दुनिया के चमन में
पंछी बनू उडती फिरूं मस्त गगन में
आज मैं आजाद हूँ दुनिया के चमन में

गीतकार: हसरत जयपूरी
संगीतकार: शंकर जयकिशन
गायिका: लता मंगेशकर
चित्रपट: चोरी चोरी

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत: